Friday, Apr 19 2024 | Time 07:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा के अनेक हिस्सों में तेज बारिश, गिरे ओले

हिसार, 15 नवम्बर (वार्ता) पश्चिमी विक्षोभ के चलते रविवार दोपहर बाद हरियाणा के हिसार और फतेहाबाद जिलों समेत प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम एकदम से बदल गया तथा गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई और ओले गिरे।
सुबह से आसमान में बदल छाए हुए थे और दोपहर बाद 3.30 बजे बारिश शुरू हो गई जो एक घंटे तक जारी रही। हिसार और फतेहाबाद में अचानक तेज बारिश हुई। हिसार में ओले भी गिरे। बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान और गिरेगा। हिसार में अभी तक रात्रि तापमान में गिरावट देखने को मिल रही थी लेकिन अब दिन का तापमान भी गिर सकता है।
पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार को दिनभर बादल छाए रहे। हिसार शहर, बालसमंद और डाबड़ी गांव में ओलावृष्टि हुई। इसके साथ ही आसपास के गांवों में बारिश हुई। रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम नीचे 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रात्रि तापमान में तीन डिग्री की गिरावट के साथ 10.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। वहीं दीवाली पर हुई आतिशबाजी के कारण हुआ प्रदूषण बारिश के कारण नीचे आ गया। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते राज्य में कई क्षेत्रों में सोमवार को भी बादल छाए रहने और बारिश की सम्भावना है। किसानों को फसलों की बिजाई और अन्य कार्यों को लेकर विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।
सं.रमेश1813वार्ता
image