Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा कर्मचारी महासंघ और संबद्ध यूनियनें हड़ताल में शामिल न हों: शर्मा

चंडीगढ़, 18 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने विभाग के कर्मचारियों से हरियाणा कर्मचारी महासंघ और इससे सम्बंधित यूनियनों द्वारा 26 नवम्बर को घोषित हड़ताल में शामिल न होने की अपील की है।
श्री शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार के ध्यान में आया है कि हरियाणा कर्मचारी महासंघ ने राज्य के कर्मचारियों की संबद्ध यूनियनों के साथ 26 नवम्बर को हड़ताल का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर लोग अपने कार्यस्थलों पर आने-जाने के लिए हरियाणा रोडवेज की बसों या सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करते हैं। इसके अलावा, आमजन के लिए परिवहन का कोई अन्य वैकल्पिक सस्ता साधन उपलब्ध नहीं है। ऐसे में उन्हें भरोसा है कि रोडवेज कर्मियों को अपनी जिम्मेदारी का बखूबी एहसास है और उन्होंने कोरोना जैसी महामारी के दौरान अपनी जान की परवाह न कर अद्भुत साहस और धैर्य का परिचय देते हुए लाखों लोगों को उनके गंतव्य स्थानों पर पहुंचाने का काम किया।
परिवहन मंत्री ने कहा कि चूंकि रोडवेज कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से परिवहन सेवाएं गंभीर रूप से प्रभावित होंगी। इसलिए विभाग के सभी कर्मचारियों से अपील है कि वे अपने दायित्व को समझते हुए इस हड़ताल में शामिल न हों।
उन्होंने कहा कि रोडवेज के सभी डिपो महाप्रबंधकों को भी इस सम्बंध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं।
रमेश1804वार्ता
image