Friday, Apr 19 2024 | Time 12:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल फुटबॉल आई में भाग लेंगी विदेशी सहित 12 टीमें

शिमला, 23 नवम्बर (वार्ता) देश में कोरोना के चलते हिमाचल प्रदेश में गत आठ माह से बंद पड़ी खेल गतिविधियां 25 नवम्बर, बुधवार को हिमाचल प्रदेश फुटबॉल आई लीग के साथ बहाल हो जाएंगी।
देश में लॉकडाउन लागू होने के बाद प्रदेश में आयोजित होने वाला पहला बड़ा टूर्नामेंट होगा। यह जानकारी देते हुये हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के मीडिया संयोजक सत्यदेव शर्मा सहोड़ ने आज यहां बताया कि टूर्नामेंट ऊना जिले के हरोली में फुटबाल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बिना दर्शकों के खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का उद्घाटन पांवटा यूनाईटेड एफसी और साईं कांगड़ा एफसी के बीच मुकाबले से होगा। पहले चरण के तहत दस दिनों में 21 मैच खेले जाएंगे जो चार दिसम्बर तक चलेंगे।
उन्हाेंने बताया कि टूर्नामेंट की विशेषता यह है कि इसमें प्रत्येक टीम अपनी 21 खिलाड़ियाें में चार विदेशी खिलाड़ियों को शामिल कर सकता है। इसमें एक खिलाड़ी एशियाई तथा तीन अन्य देशों के हो सकते हैं। टूर्नामेंट के पहले चरण की विजेता तथा उपविजेता टीमों को दूसरे चरण की मुकाबलों में प्रवेश दिया जाएगा। टूर्नामेंट के उद्घाटन अवसर पर राज्य उद्योग विकास निगम के उपाध्यक्ष राम कुमार विशेष अतिथि होंगे।

श्री शर्मा के अनुसार टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमों को दो पूल में विभाजित किया गया है। पूल-ए में पांवटा यूनाईटेड एफसी, साईं कांगड़ा एफसी, शिवा एफसी, टेक्ट्रो स्वाडस यूनाईटेड एफसी और केएफसी खड्ड को रखा गया है। जबकि पूल-बी में शिमला एफसी, शाहपुर एफसी, वेंगा व्बॉयस कुल्लू एफसी, हिमाचल एफसी और समरहिल यूनाईटेंड एफसी को रखा गया है।
सं.रमेश1749वार्ता
image