Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमृतसर स्मार्ट सिटी ने शुरू की लोगो डिजाईनिंग और स्लोगन लेखन प्रतियोगिता

अमृतसर 27 नवंबर (वार्ता) पंजाब की अमृतसर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने शनिवार को (रीज्युविनेशन ऑफ ऑटो-रिक्शा इन अमृतसर थ्रू होलीस्टिक इंटरवेशंन) अपने “राही” प्रोजेक्ट के लिए लोगो डिजाईनिंग और स्लोगन लेखन प्रतियोगिता की शुरूआत की है।
स्मार्ट सिटी परियोजना की सीईओ कोमल मित्तल ने आज यहां बताया कि शहर के युवा कलाकार तथा ग्राफिक आर्टिस्टों को इस कंपीटिशन में भाग लेकर अपनी क्रिएटीविटी का प्रदर्शन करना चाहिए। यह प्रोजेक्ट देश में अपनी तरह का पहला और बड़ा प्रोजेक्ट है। इससे उन्हें बड़े स्तर पर अपनी पहचान बनाने करने का मौका मिलेगा।
श्री मित्तल ने कहा कि पिछले काफी समय से अमृतसर स्मार्ट सिटी ने शहर के सार्वजनिक यातायात को बेहतर बनाने तथा प्रदूषण को कम करने की योजना पर काम किया जा रहा है। जिसके तहत ई-वाहनों को चार्ज करने के लिए शहर के अलग-अलग जगहों में चार्जिंग स्टेशन बनाए जाने है तथा प्रोजेक्ट के पहले चरण में करीब 7000 डीजल ऑटो को ई-ऑटो से बदला जाएगा। इन पुराने डीजल ऑटो को बदलने के लिए ड्राईवरों को सब्सिडी देने के साथ-साथ उन्हें आसान दरों में रिण भी मुहैया करवाया जाएगा। शेष ऑटो दूसरे चरण में बदला जाएगा।
फ्रैंच डेव्लपमेंट एजंसी (एएफडी) द्वारा पोषित तथा केंद्रीय आवास व शहरी विकास मंत्रालय द्वारा संचालित इस प्रोजेक्ट का अब आधिकारिक नाम राही रखा गया है। जिसके तहत अमृतसर देश का पहला ऐसा शहर होगा जहाँ पर इतने बड़े स्तर पर ई-ऑटो को सार्वजनिक यातायात प्रणाली का हिस्सा बनाया जाएगा।
सं ठाकुर राम
वार्ता
image