Friday, Apr 19 2024 | Time 15:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी सरकार काले कानून से किसानों की जमीन छीनना चाहती है: डॉ. वेरका

जालंधर 22 दिसंबर (वार्ता) पंजाब कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता डॉ राजकुमार वेरका ने मंगलवार को कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार किसानों के अधिकार छीनने का प्रयास कर रही है।
आज यहां जारी एक विज्ञप्ति में श्री वेरका ने नई दिल्ली के जंतर मंतर पर पहुंचकर कृषि कानून के विरोध में कई दिनों से धरना दे रहे हरियाणा और पंजाब के सांसदों से मिलकर किसान हित में अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि जमीन हमारी मां है और मोदी सरकार किसानों से इन नए कानून के माध्यम से उस धरती मां को छीनना चाहती है, जिसे हमारी कई पीढियों ने अपने खून पसीने से सींचा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार फूट डालने का कार्य कर रही है, लेकिन नए कृषि कानून के विरोध में देश का किसान एकजुट है। केन्द्र सरकार को यह कानून वापस लेने को मजबूर होना पड़ेगा।
डॉ. वेरका ने यहां जारी बयान में कहा कि किसान की आमदनी दोगुना करने का वायदा कर केन्द्र में सरकार बनाने वाली भाजपा ने किसान की आय को कम करने के साथ ही अब इन कानून के माध्यम से उसे गुलाम बनाने का पूरा प्रबन्ध कर लिया है। मोदी सरकार अन्नदाता का अपमान कर रही है। अपनी बात रखने के लिए आये हुए लाखों किसान सर्द रात में कई दिनों से दिल्ली सीमा पर बैठे हैं और केन्द्र सरकार उनकी बात सुनने के बजाय किसान विरोध को राजनीतिक रूप देने का प्रयास कर रही है।
धरना स्थल पर सांसद जसबीर सिंह गिल डिम्पा, विधायक इंदरबीर सिंह बुलारिया, इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट अमृतसर के चेयरमैन दिनेश बस्सी, अमृतसर से पार्षद राजकंवलप्रीत सिंह लकी, किशन कुमार कुक्कू सहित अन्य सांसद व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image