Friday, Mar 29 2024 | Time 16:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसान हितैषी कृषि कानून विपक्षी दलों को नहीं आ रहे रासः शर्मा

शिमला, 23 दिसम्बर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के हितार्थ कृषि कानून लेकर आये लेकिन विपक्षी दलों को ये रास नहीं आ रहा है और वे किसानों को भ्रमित कर इनका विरोध करा रहे हैं1
श्री शर्मा ने अपने एक वक्तव्य में कहा कि देश के 90 फीसदी किसान नए कृषि कानूनों के समर्थन में है जिनसे किसानों को बिचैलियों और दलालों से निजात मिलेगी और वे अपनी फसल खुले बाजार में भी बेच सकेंगे। उन्होंने कृषि कानून बनाने के लिये प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि देश के गरीब किसान जो कभी आत्महत्या करने के लिए मजबूर होते थे अब उनके खाते में हर वर्ष 6000 रूपए डाले जा रहे जिससे उन्हें राहत मिली है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार केंद्र की तमाम कल्याणकारी योजनाओं को प्रदेश में अमलीजामा पहना रही है जिससे प्रदेश का किसान, बागवान और तमाम वर्ग तरक्की के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि 25 दिसम्बर को केंद्र सरकार प्रधानमंत्री किसान निधि योजना के तहत देश के नौ करोड़ किसानों के बैंक खातों में 18 हजार रुपए जमा करेगी।
सं.रमेश1818वार्ता
More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image