Friday, Apr 19 2024 | Time 04:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


टोल प्लाजा धरने पर किसानों ने बजाई ताली-थाली

हिसार, 27 दिसंबर (वार्ता) अखिल भारतीय किसान मजदूर समन्वय संघर्ष समिति के आह्वान पर आज लगातार तीसरे दिन भी जिले के चारों टोल प्लाजा पर किसानों, मजदूरों व अन्य संगठनों के सहयोग से धरना-प्रदर्शन जारी रहा और आज प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री के ‘मन की बात‘ कार्यक्रम के दौरान ताली-थाली बजाकर केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध किया।
टोल फ्री अभियान का आज तीसरा दिन था। टोेल पर प्रदर्शन के साथ ही आज ट्रैक्टरों समेत अन्य वाहनों में सवार होकर किसानों ने दिल्ली-जयपुर हाइवे पर प्रदर्शन करने के लिए हिसार जिले के विभिन्न स्थानों से कूच किया।
चौधरीवास टोल से किसान सभा के जिला प्रधान शमशेर सिंह नम्बरदार समेत किसान नेताओं ने लगभग 30 ट्रैक्टरों व अन्य वाहनों को झंडी दिखाकर दिल्ली-जयपुर हाइवे स्थित सांझापुर बॉर्डर के लिए रवाना किया। इस जत्थे का नेतृत्व बालसमंद तहसील के प्रधान कृष्ण गावड़ व रामानंद यादव कर रहे हैं। इसके साथ आज जिस वक्त प्रधानमंत्री मन की बात कार्यक्रम में बोल रहे थे तो किसानों ने पूर्व कर्मचारी नेता सुभाष कौशिक के नेतृत्व में बर्तन बजाकर प्रदर्शन किया। इनका कहना था कि वह प्रधानमंत्री को अपने ‘मन की बात‘ सुनाना चाहते हैं।
दिल्ली-जयपुर हाइवे जाने की कड़ी में जिले में अन्य कई स्थानों से भी सैंकड़ों वाहन रवाना हुए।
सं महेश
वार्ता
image