Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर क्या जाने किसानों का दर्द : चौटाला

सोनीपत 28 दिसंबर (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) नेता एवं विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कभी खेती-बाड़ी कि नहीं, इसलिए वे किसान का दर्द नहीं समझ सकते।
कुंडली बॉर्डर पर आज किसानों को समर्थन देने किसानों के बीच पहुंचे श्री चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार में बैठे लोग यह भूल गए हैं कि आज तक जिस भी सरकार ने किसान की अनदेखी की है, वह कभी सत्ता में नहीं टिक पाई। जब प्रधानमंत्री और केंद्र की सरकार मान रही है कि कानूनों में संशोधन की गुंजाइश है, तो इसका मतलब यह कानून गलत है। क्योंकि संशोधन उसी में हो सकता है, जिसमें कुछ गलती हो। फिर सरकार को इन कानूनों को रद्द करने में क्या परेशानी है।
श्री चौटाला ने सवाल किया कोरोना संक्रमण काल में सरकार पर ऐसी क्या आफत आई थी कि इनके लिए अध्यादेश लाया गया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की नीयत में खोट है, इसलिए किसान की अनदेखी कर रही है। उन्होंने आढ़तियों की व्यवस्था को सटीक और किसान हितैषी करार दिया।
उन्होंने कहा कि एसवाईएल का मुद्दा तो राजनीतिक पार्टियों की देन है। पंजाब या हरियाणा के किसान में इसे लेकर कोई मतभेद नहीं है। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन की सफलता के बाद हरियाणा का किसान पंजाब के किसान से बड़े भाई के नाते पानी की मांग करेगा, तो उन्हें उम्मीद है कि पंजाब बड़े के नाते छोटे भाई को निराश नहीं करेगा।
इस दौरान उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी समेत अनेक पदाधिकारी भी मौजूद थे।
सं.संजय
वार्ता
image