Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में टोल अब अनिश्चितकाल के लिये फ्री

हिसार, 28 दिसम्बर (वार्ता) अखिल भारतीय किसान और मजदूर समन्वय संघर्ष समिति के आह्वान पर तीन दिनों तक हरियाणा में हिसार जिले के चारों टोल प्लाजा फ्री रखने के बाद किसानों ने राज्य में अब अनिश्चितकाल के लिये सभी टोल फ्री रखने का फैसला लिया है।
राज्य के आज सभी टोल प्लाजाओं पर किसानों, मजदूरों और अन्य संगठनों के सहयोग से धरना-प्रदर्शन जारी रहा। आज भी हजारों वाहनों को हर टोल से फ्री में गुजारा गया। चौधरीवास टोल पर भी अनिश्चितकालीन टोल फ्री कार्यक्रम जारी रहा। गत चार दिन से किसी भी वाहन का टोल नहीं लगा है। पूर्व कर्मचारी नेता सुभाष कौशिक ने कहा कि सरकार की हठधर्मी की वजह से किसानों को मजबूर होकर टोल फ्री रखने पड़े। जब तक कृषि कानून वापिस नहीं हो जाते, हिसार सहित पूरे प्रदेश के सभी टोल फ्री रहेंगे।
किसानों ने चौधरीवास टोल पर कड़ी नजर रखने के लिये चौधरीवास समेत आसपास के गांवों की टोल कमेटी का गठन किया है जो लगातार दिन और रात बदल-बदल कर ड्यूटियां देंगे। आज टोल फ्री कार्यक्रम किसान सभा के राज्य सचिव दयानन्द पूनिया और किसान सभा भिवानी के उपप्रधान कर्ण सिंह जैनावास समेत अन्य किसानों की निगरानी में हुआ। हिसार जिले से सैंकड़ों वाहनों में सवार होकर गये हजारों किसानों ने दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शाहजाहंपुर बॉर्डर पर डेरा डाल दिया है। आज दिन भर धरना-प्रदर्शन किया गया।
सं.रमेश2210वार्ता
image