Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आवारा पशुओं को नियंत्रित करने के लिए गौशाला की क्षमता बढ़ाई जाएगी

जालंधर, 29 दिसंबर (वार्ता) आवारा पशुओं से संबंधित सड़क दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने और जिले में कीमती जीवन को बचाने के लिए प्रशासन 15 जनवरी, 2021 तक शाहकोट में कनिया कला गौशाला की क्षमता को 500 पशुओं से बढ़ा कर 800 पशु करने के लिए तैयार है।
पंजाब की मुख्य सचिव विनी महाजन की अध्यक्षता में मंगलवार को एक वीडियो-सम्मेलन में भाग लेते हुए जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने कहा कि क्षमता बढ़ाने के लिए 14 लाख रुपये की लागत से नये शेड का निर्माण किया जा रहा है जो पूरा होने के करीब है। उन्होंने कहा कि यह नया शेड पशुओं के लिए प्रबंधकों के साथ, बिजली, चारा और पीने के पानी की सुविधा से पर्याप्त रूप से सुसज्जित होगा। उन्होंने कहा कि इस नये शेड के निर्माण के बाद, जालंधर में एक और गौशाला विकसित करने के लिए उपयुक्त भूमि का पता लगाने के लिए ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग, नगर निगम को निर्देश जारी किए गए हैं।
श्री थोरी ने पशुपालन विभाग को दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सड़कों पर मवेशियों पर नाइट-ग्लो रेडियम गर्दन बेल्ट लगाने का काम करने के लिए कहा और पुलिस अधिकारियों को लोगों के लिए एक हेल्पलाइन शुरू करने के बारे में बताया जहां वे आवारा पशुओं के बारे में रिपोर्ट कर सकते हैं। उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन ने आवारा पशुओं के खतरे से निपटने के लिए एक बहुप्रचारित रणनीति अपनाई है जिसके कारण जालंधर में सड़क दुर्घटनाओं में कमी हुई है। ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image