Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हांसी के अस्‍पताल में मृत बच्चे का जन्म, शव का आधा हिस्सा गायब, परिजनों का हंगामा

हिसार, 29 दिसम्बर (वार्ता) हरियाणा के हिसार जिले के हांसी शहर के एक निजी अस्पताल में आज मृत बच्चे की डिलिवरी हुई लेकिन परिजनों ने शव की सुपुर्दी के बाद उस समय हंगामा कर दिया जब इसका हिस्सा कटा मिला।
परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर नवजात बच्चे के अंग काटे जाने का आरोप लगाते हंगामा किया और डाक्टरों पर भी भड़ास निकाली। परिजनों ने सिविल अस्पताल की मोर्चरी में नवजात का शव पोस्टमार्टम के लिए रखवाया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार चादरपुल ढाणी निवासी दीपक उर्फ देवेंद्र ने आठ महीने की गर्भवती पत्नी का शहर के एक निजी अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कराया था। जिसमें बताया गया कि गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो चुकी है और जच्चा की सेहत को देखते हुई डिलिवरी करनी जरूरी है। इसके बाद शहर के एक निजी अस्पताल में महिला को भर्ती किया गया और सोमवार रात करीब दो बजे उसने मृत बच्चे को जन्म दिया।
दीपक ने बताया कि रात के समय उसने मृत बच्चे की फोटो भी खिंची थी और शरीर के सारे अंग सही थे। सुबह अस्पताल प्रशासन द्वारा उन्हें पॉलीथिन में लपेट कर बच्चे का शव दे दिया और घर जाकर देखा तो बच्चे के पेट के नीचे का हिस्सा गायब है। उन्होंने बताया कि शव के हालात देखकर लगता है कि उसे तेज धार हथियार से काटा गया है। इसके बाद बच्चे के परिजन अस्पताल में पहुंच गए और डाक्टरों से जवाब मांगा, लेकिन अस्पताल प्रशासन द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। यहां तक कि डाक्टर भी अस्पताल में परिजनों से नहीं मिले। गांव की पंचायत से जुड़े लोग भी अस्पताल में पहुंच गए।
आखिर परिजन बच्चे का शव लेकर हांसी के सिविल अस्पताल में पहुंचे। मामले में पुलिस को सूचना दी गई है और परिजनों ने निजी अस्पताल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।
सं.रमेश2035वार्ता
image