Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आयुष्मान योजना के तहत जिले के 56 निजी अस्पताल सूचीबद्ध

जालंधर, 30 दिसम्बर (वार्ता) आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत लोगों को कैशलैस सुविधा प्रदान करने के लिए जिला जालंधर के 25 निजी अस्पतालों को सूचीबद्ध किया गया है।
जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने बुधवार को बताया कि लोगों को इस योजना के तहत पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त उपलब्ध करवाया जा रहा है। योजना के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए उन्होंने आधिकारियों को जिले में 25 मोबाइल कैंप लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इन 25 कैंपों में से 10 शहर की अलग -अलग स्थानों पर, 12 स्थायी कैंप मार्केट समिति दफ़्तरों में (किसानों के लिए), एक स्थायी कैंप टाईप -1 सेवा केंद्र में और दो अन्य सेवा केंद्र में लगाए जाएंगे।
जिला उपायुक्त लोगों से अपील की कि वह टाइप -1 सेवा केंद्र या अन्य सरकारी स्वास्थ्य केन्द्रों जिनमें सीएचसी, सब डिवीजनल अस्पताल और ज़िला अस्पताल शामिल हैं, में अपना आधार कार्ड लेकर आएं ताकि उन्हें रजिस्ट्रेशन और ई-कार्ड बनाने का लाभ मौके पर दिया जा सके। उन्होंने सर्विस प्रोवाइडर कंपनी विडाल हैल्थ इश्योरेंस टीपीए के अधिकारियों को तुरंत निर्धारित स्थानों पर शिविर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस स्कीम के अंतर्गत लोग सरकारी और सूचीबद्ध प्राइवेट अस्पतालों में पांच लाख रुपए तक कैशलैस इलाज का लाभ ले सकते हैं। स्कीम के अंतर्गत लाभपात्रियों को 1579 पैकेज दिए गए हैं, जिनमें से 180 पैकेज सरकारी अस्पतालों के लिए आरक्षित रखे गए हैं, जिनमें से 25 पैकेज प्राइवेट अस्पतालों में रिफर करने योग्य हैं।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

20 Apr 2024 | 8:40 PM

सोनीपत, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार ने नेशनल स्पोर्टस क्लब में आईसीएआई सोनीपत ब्रांच (एनआईआरसी) के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय भारत क्रिकेट लीग-2024 का शुभारंभ किया।

see more..
image