Friday, Apr 19 2024 | Time 06:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एसबीआई में डकैती, बदमाशों ने की फायरिंग, लाख रुपये लूटे

जींद, 31 दिसम्बर(वार्ता) हरियाणा के जींद जिले के नरवाना कसबा अंतर्गत पीपलथा गांव स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) शाखा में वीरवार दोपहर को हथियारबंद तीन बदमाशों ने डेढ़ लाख रुपये लूट लिए।
पुलिस ने बताया कि बदमाशों ने इस दौरान गोली भी चलाई जो कैशियर के काउंटर के शीशे में लगी। जिले में बदमाश गत चार दिन में दो बैंकों को निशाना बना चुके हैं। इससे पहले बदमाशों ने चार दिन पहले बरसोला गांव स्थित सेंट्रल बैंक में 45600 रुपये की लूटपाट को अंजाम दिया था जिनका अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है1
पीपलथा गांव की एसबीआई शाखा में वीरवार दोपहर कर्मचारी जब काम में व्यस्त थे कि इस दौरान तीन नाकाबपोश युवक बैंक के अंदर घुस गए। इनमें से दो युवक बैंक के कैशियर काउंटर के पास पहुंच गए, जबकि एक युवक गेट के पास खड़ा हो गया। बदमाशों ने कैशियर के पास जाते ही पिस्तौल तान दी और नकदी देने की धमकी दी। इसी दौरान एक बदमाश ने गोली चला दी और गोली कैशियर के काउंटर पर लगे शीशे में जा लगी। गोली चलते ही बैंककमी और वहां काम से आये लोगों में अफरा तफरी मच गई। लुटेरे इसके बाद बैंक से करीब डेड़ लाख रुपये बैग में डालकर बाहर निकल गए और मोटरसाईकल पर सवार होकर फरार हो गए।
लूटपाट का पता चलते ही गढ़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। उसने बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज कब्जे में ले ली है। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूटपाट और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर इनकी तलाश शुरू कर दी है। चार दिन पहले ही बरसोला स्थित सेंट्रल बैंक में भी तरह ही बदमाशों ने पीपलथा के एसबीआई बैंक की शाखा में वारदात को अंजाम दिया है। बरसोला बैंक में भी लूटपाट के दौरान बदमाशों ने दो गोली चलाई थी, उसी तरीके से पीपलथा बैंक में भी बदमाशों ने एक गोली चलाई है। हालांकि बरसोला के सेंट्रल बैंक में वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की संख्या पांच थी।
सं.रमेश1716वार्ता
image