Friday, Apr 19 2024 | Time 19:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अभय चौटाला 7 जनवरी को टिकरी बॉर्डर तक निकालेंगे ट्रैक्टर रैली

अभय चौटाला 7 जनवरी को टिकरी बॉर्डर तक निकालेंगे ट्रैक्टर रैली

सिरसा, 31 दिसंबर (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोेलन के समर्थन में 7 जनवरी को 500 ट्रैक्टर ट्रालियों के साथ टिकरी बॉर्डर तक रैली निकालने की घोषणा की।

यहां पार्टी कार्यकर्ताओं से बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले प्रदेेश के 15 किसानों को शहीद का दर्जा देने, उनके आश्रितों को 1-1 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता व परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की।

उन्होंने सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि आरोप लगाया कि वह किसानों के आंदोलन को कमजोर करने के लिए विभिन्न षड्यंत्र रच रही है।

विधानसभा में नेता प्रति पक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा की किसानों के मुद्देे पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग पर इनेलो नेता ने कहा कि श्री हुड्डा किसानों के मुद्दे पर विधानसभा सत्र बुलाने की मांग तो अवश्य करते हैं मगर सदन में किसानों के हित की कभी बात नहीं करते। उन्होंने आरोप लगाया कि सदन में रहते हुए पूर्व सीएम हुड्डा वॉकआउट कर गए थे और उन्होंने किसान मुद्दे पर बात करना भी उचित नहीं समझा।

एक और सवाल के जवाब में श्री चौटाला ने कहा कि निगम चुनावों में भाजपा और ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग‘ का दिवालिया पिट गया और जनता ने उन्हें पूरी तरह से नकार दिया।

सं महेश विक्रम

वार्ता


image