Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खापों की महापंचायत का फैैसला : भाजपा, जजपा नेताओं की एंट्री पर होगा विरोध

खापों की महापंचायत का फैैसला : भाजपा, जजपा नेताओं की एंट्री पर होगा विरोध

जींद, 01 जनवरी (वार्ता) कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के जारी आंदोलन के बीच हरियाणा के जींद जिले की खाप पंचायतों ने आज सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), जननायक जनता पार्टी (जजपा) नेताओं की एंट्री पर उनका विरोध करने की घोषणा की।

खटकड़ टोल पर हुई जिले की खाप पंचायतों की महापंचायत में यह फैसला लिया गया कि जिले में जो भी भाजपा, जजपा का नेता आएगा, उसका विरोध किया जाएगा। इन नेताओं को काले झंडे दिखाने के साथ-साथ उनको जिले से बाहर निकाला जाएगा। जब तक किसानों की मांगे केंद्र सरकार नहीं मानती है तब तक ये फैसला रहेगा। महापंचायत में फैसला लिया गया कि इसके साथ ही अंबानी, अडानी, बाबा रामदेव के उत्पादों बहिष्कार किया जाएगा।

खेड़ा खाप के प्रधान सतबीर पहलवान, दाड़न खाप चबूतरा पालवां के प्रधान दलबीर श्योकंद ने कहा कि महापंचायत में जिले की खापों के प्रतिनिधियों, लोगों ने हिस्सा लिया।

श्री श्योकंद ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भाजपा के विधायकों, मंत्रियों को गांव में जाकर कृषि कानूनों के समर्थन में प्रचार-प्रसार करने को कहा है। उन्होंने कहा कि यदि ये कानून किसानों के हक में है तो भाजपा-जजपा नेता इनके फायदे दिल्ली बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों को बताए न कि गांवों में आकर।

सं महेश विक्रम

वार्ता


image