Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बेमिसाल सेवाओं के लिए कोविड योद्धा डॉ कश्मीरी लाल का सम्मान

जालंधर, 01 जनवरी (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री मुख्य प्रमुख सचिव सुरेश कुमार ने आज सिविल अस्पताल जालंधर के पूर्व सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉ कश्मीरी लाल को कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों को निस्वार्थ भावना से सेवाएं प्रदान करने के लिए सम्मानित किया।
आज यहां शहीद परिवार फंड की तरफ से करवाये गये समारोह दौरान डॉ कश्मीरी लाल का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री के मुख्य प्रमुख सचिव ने महामारी के दौरान लोगों को राहत देने के लिए किये गए बेमिसाल कार्यों की प्रशंसा की।
वर्णनयोग्य है कि डॉ कशमीरी लाल जो कि 1993 में सरकारी नौकरी में आए थे, 31 दिसंबर, 2020 को इस पद से सेवा मुक्त हो गए हैं। महामारी दौरान वह स्वास्थ्य विभाग का सबसे अधिक दिखाई देने वाला चेहरा थे। जरूरतमंदों की सेवा प्रति अपनी वचनबद्धता और उत्साह के लिए जाने जाते डॉ कश्मीरी लाल ने संकट के समय लोगों को उचित स्वास्थ्य सुविधाएं देकर उनकी सहायता की।
स्थानीय सिविल अस्पताल में स्थापित कोविड राहत केंद्र के इंचार्ज होने के तौर पर उन्होंने लोगों को समय अनुसार और तुरंत राहत देने में कोई कमी नहीं छोड़ी। महामारी के शिखर दौरान डॉ कश्मीरी लाल ने कोविड योद्धा के तौर पर पूरे जोश से लोगों की सेवा की।
इस दौरान डॉ कश्मीरी लाल ने इस सम्मान के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि वह इस सम्मान के लिए चुने जाने पर बहुत शुक्रगुजार हैं। उन्होंने कहा कि वह इतने प्यार और सम्मान के लिए हमेशा कर्ज़दार रहेंगे। डॉ कश्मीरी लाल ने कहा कि सेवा मुक्ति के बाद भी वह निजी सामर्थ्य मुताबिक लोगों की सेवा करते रहेंगे।
इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर, डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी, एसएसपी डॉ सन्दीप गर्ग, नगर निगम के कमिश्नर श्री करनेश शर्मा, सिटीजन अर्बन कोआपरेटिव बैंक के चेयरमैन के.के. शर्मा, महिला कांग्रेस की प्रधान और पार्षद डाॅ जसलीन सेठी और अन्य भी मौजूद थे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image