Friday, Mar 29 2024 | Time 15:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा किसानों के मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की बजाय उनकी मांगें जल्द करे हल: जाखड़

भाजपा किसानों के मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की बजाय उनकी मांगें जल्द करे हल: जाखड़

चंडीगढ़,02 जनवरी (वार्ता) पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि भाजपा सरकार को किसानों के मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने के बजाय उनके मसले जल्द हल करने का आग्रह किया है।

जंतर-मंतर पर संसद का शीतकालीन सत्र बुलाए जाने की मांग के हक में धरना दे रहे कांग्रेस के सांसदों को आज मिलने पहुंचे श्री जाखड़ ने कहा कि इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भी भारत दौरे पर आने से पहले सोचना पड़ेगा क्योंकि पंजाबी दुनिया के हर कोने में प्रभावशाली गिनती में उपस्थित हैं ।

श्री जाखड़ ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा किसानों के मुद्दे को उलझाने की निंदा करते हुए कहा कि इस मुद्दे का पहले ही अंतरराष्ट्रीयकरण हो चुका है इसलिए इस मुद्दे का शीघ्र हल ही देश हित में है । भाजपा नेता गैर जिम्मेदाराना बयान देना बंद करें और अपने ही देश के किसानों की मांगें मानकर तीनों कानून रद्द करें।

उन्होंने कहा कि जब कनाडा के प्रधानमंत्री टुड्रो ने इस बारे में बयान दिया था तो भी हमने इसकी निंदा की थी और अब भी कांग्रेस पार्टी नहीं चाहती कि देश के मामलों में किसी बाहरी का दखल हो इसलिए पार्टी केंद्र सरकार से मांग करती है कि इस मसले का तुरंत किसानों की इच्छा के अनुसार हल किया जाए।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को कड़ाके की ठंड में राजधानी की सड़कों पर बैठे किसान दिखाई नहीं दे रहे हैं जो सरकार 23 जनवरी की प्रतीक्षा कर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री को तुरंत दखल देकर किसानों की मांगें मानने का आग्रह करते हुए कहा कि इस मसले के लंबा खींचने से देश की अंतरराष्ट्रीय मंच पर छवि को क्षति पहुंचेगी।

उन्होंने कहा कि किसान कोई गलत मांग नहीं मांग रहे बल्कि वे तो पूरे देश के किसानों, मजदूरों, गरीबों व छोटे कारोबारियों के हितों की रक्षा के लिए शांतिपूर्वक तरीके से संघर्ष कर रहे हैं।

शर्मा

वार्ता


image