Friday, Mar 29 2024 | Time 15:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भारी हिमपात में पर्यटकों को लौटाया मनाली : मानव वर्मा

शिमला, 02 जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में भारी बर्फबारी के चलते पर्यटकों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं तथा ढाई सौ गाड़ियों को टनल से मनाली लौटाया है।
पुलिस ने मनाली के सोलंग नाला से पर्यटकों के आगे जाने पर रोक लगा दी हैं। अटल टनल से सैलानियों को वापस भेजा जा रहा है। दरअसल इन सैलानियों के पास लाहुल-स्पीति में कोई बुकिंग नहीं थी। इसलिए बर्फबारी को देखते हुए पुलिस ने एहतियातन तौर पर पर्यटकों की 250 गाड़ियों को टनल से मनाली लौटा दिया है।
पुलिस अधीक्षक लाहुल-स्पीति मानव वर्मा ने आज बताया कि जिला में ताजा बर्फबारी के बीच वाहन चलाना काफी जोखिम भरा है। ऐसे में पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए जिन पर्यटकों के पास लाहुल-स्पीति की बुकिंग नहीं है ऐसे 250 पर्यटक वाहन वापस भेजे गए हैं।
उन्होंने कहा कि बर्फबारी से घाटी में सड़कें फिसलन भरी हो गई हैं। इसलिए पर्यटकों को अलर्ट जारी कर दिया है. लाहुल-स्पीति में बर्फबारी के चलते पर्यटकों की आवाजाही रोकी जा रही है। उन्होंने कहा कि मौसम का मिजाज ऐसा ही रहता है तो सड़क पर पूरी तरह से आवाजाही रोकी भी जा सकती है। अभी सोलंगनाला से आगे किसी भी टूरिस्ट व्हीकल को जाने की अनुमति कुल्लू पुलिस की ओर से नहीं दी जा रही है।
सं शर्मा
वार्ता
image