Friday, Mar 29 2024 | Time 18:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रोडवेज की बस ने स्कूल बस को मारी टक्कर

हिसार, 02 जनवरी (वार्ता) हिसार जिले में हिसार-दिल्ली नेशनल हाइवे-9 पर स्थित गढ़ी गांव के निकट शनिवार सुबह यदुवंशी स्कूल की बस को रोडवेज बस ने पीछे से टक्कर मार दी जिससे छह छात्र घायल हो गए।
बस में स्टाफ सदस्यों सहित पंद्रह छात्र सवार थे। रोडवेज बस में सवार किसी यात्री को चोट नहीं आई। स्कूल बस के हादसे की सूचना मिलते ही बीईओ सुभाष वर्मा भी अस्पताल में पहुंच गए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गढ़ी के निकट स्थित यदुवंशी स्कूल की बस विद्यार्थियों को लेकर स्कूल जा रही थी। इस दौरान हाइवे पर यू-टर्न लेते वक्त दिल्ली की तरफ से आ रही किलोमीटर स्किम के तहत चलने वाली रोडवेज बस के ड्राइवर ने बस से संतुलन खो दिया व स्कूल बस को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर के बाद स्कूल बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर पलट गई। आसपास के वाहन चालकों ने घायल बच्चों को बस से निकाला। घायलों को पहले सोरखी सीएचसी में भर्ती किया गया व इसके बाद हांसी के एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया।
बीईओ सुभाष वर्मा ने बताया कि छह स्टूडेंटस को चोटें आई हैं व बाकि सभी विद्यार्थी सकुशल हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल बस में नियमानुसार सभी इंतजाम थे और किसी प्रकार की कमी नहीं थी। उन्होंने कहा कि स्कूल बसों को ड्राइवर को धुंध में सुरक्षित ड्राइविंग के लिए गंभीरता से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की हिदायत लगातार दी जाती है।
बास थाना के एसएचओ नरेन्द्र पाल ने बताया कि हाइवे पर यदुवंशी स्कूल व रोडवेज बस सड़क हादसे के मामले में पुलिस ने बयान दर्ज करते हुए केस दर्ज कर लिया है। रोडवेज बस चालक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है व बस को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।
सं शर्मा
वार्ता
image