Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद की कार्ययोजना तैयारः जयराम

कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद की कार्ययोजना तैयारः जयराम

शिमला, दो जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद की कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना मामलों में कमी आ रही है तथा रिकवरी रेट भी सुधर कर 93.38 प्रतिशत हो गया है।

श्री ठाकुर ने आज मंडी में कोविड-19 से सम्बंधित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि मंडी जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आई है लेकिन इसे रोकने के लिए किये जा रहे प्रयास, सजगता और संवेदनशीलता को बनाये रखना अनिवार्य है। उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर परस्पर दूरी बनाए रखने, फेस मास्क का प्रयोग करने तथा विभिन्न समारोहों में 50 से अधिक संख्या में एकत्रित न होने आदि नियमों का गम्भीरता से पालन कर कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने में सहयोग देने का आह्वान किया।



मुख्यमंत्री ने कहा कि नेरचौक मेडिकल काॅलेज में शीघ्र ही प्री-फेब्रिकेटिड कोविड अस्पताल बनकर तैयार हो जायेगा जिससे जरूरत पड़ने पर मरीजों के लिए बिस्तर क्षमता में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 के लिए समर्पित बिस्तरों, आक्सीजन सिलेंडरों, ड्रग्स किट आदि की पर्याप्त सुविधा उपलब्ध हैं। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को नेरचौक मेडिकल काॅलेज में रोगियों के लिए प्राइवेट रूम बनाने के लिए भी शीघ्र प्राकल्लन तैयार करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में हिम सुरक्षा अभियान अब चार जनवरी तक चलाया जायेगा। मंडी जिले में 28 दिसम्बर तक लगभग दस लाख लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी हैं। इस अभियान के तहत कोरोना के लक्षणों के साथ टीबी, कुष्ठ रोग, मधुमेह और रक्तचाप जैसी बीमारियों के लक्षणों के बारे में सूचना प्राप्त की जा रही है।

सं.रमेश1855वार्ता


image