Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लड़ाई अब देश बनाम भाजपा है : सुरजेवाला

लड़ाई अब देश बनाम भाजपा है : सुरजेवाला

जींद, 03 जनवरी (वार्ता) कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के बीच किसानों का समर्थन करने पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज कहा है कि ये धर्म युद्ध है औेर अब लड़ाई देश बनाम भारतीय जनता पार्टी है।

खटकड़ गांव स्थित टोेल प्लाजा पर चल रहे किसान धरने पर आये श्री सुरजेवाला ने कहा कि यह लड़ाई कांग्रेस बनाम भाजपा नहीं है, न ही किसान-मजूदर बनाम भाजपा है, बल्कि देश बनाम भाजपा है।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मां के लिए शोक प्रकट करने का समय तो है लेकिन किसान आंदोलन में जान गंवा चुके 57 से ज्यादा किसानों के लिए दो शब्द बोलने का भी समय नहीं है।

पत्रकारों से बातचीत में किसानों व केंद्र सरकार के बीच कल होने वाली वार्ता के बारे में एक सवाल के जवाब में श्री सुरजेवाला ने कहा कि अब किसानों को कुछ नही करना है, बल्कि सरकार को तीनों कानून वापिस लेने है क्योंकि देश कानूनों के खिलाफ है। उन्होंने मांग की कि तीनों कानून रद्द करके सरकार किसानों के साथ नए सिरे से बात करे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अब फैसला कर लें कि उन्हें चार उद्योगपतियों के द्वार पर माथा टेकना है या फिर देश के 130 करोड़ लोगों के साथ खड़ा होना है।

सं महेश विक्रम

वार्ता


image