Friday, Mar 29 2024 | Time 03:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंचायत चुनावों के बाद कांग्रेस तथा भाजपा में छिड़ा वाकयुद्ध

पंचायत चुनावों के बाद कांग्रेस तथा भाजपा में छिड़ा वाकयुद्ध

शिमला, 04 जनवरी (वार्ता) पंचायतों के चुनाव का ऐलान होने के बाद हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा में जुबानी जंग छिड़ गई है।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने आज एक बयान में आरोप लगाया कि राज्य सरकार अफसरशाही के आगे पूरी तरह लाचार साबित हो रही है। अफसरों का अंतर्द्वंद्व चरम पर है। सरकार के तीन साल के इस कार्यकाल में अफसरशाही और जनप्रतिनिधियों के बीच आज दिन तक सामंजस्य बिठाने में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पूरी तरह असफल साबित हुए है। यही वजह है कि जनहित के कार्य सरकारी फाइलों में दफन होकर रह गए हैं।

श्री राठौर ने कहा कि प्रदेश में विकास नाम की कोई चीज नही है। अफसरशाही के बीच कोई भी तालमेल नहीं है। सबका अपना डफली अपना राग बन कर रह गया है। मुख्यमंत्री का कार्यालय संघ का अड्डा बन कर रह गया है जहां केवल संघ से जुड़े अधिकारियों व नेताओं की ही चलती है। आम लोगों को इसके दरवाजे बंद पड़े है।

उन्होंने अफसरशाही के बीच चले शीतयुद्ध पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की शासन व्यवस्था पूरी तरह चरमरा कर रह गई है। आये दिन मुख्यमंत्री को अपने आदेशों व फेैसलों को बदलना पड़ता है। काम करने वाले अधिकारियों को तवज्जो नही दी जा रही है। मुख्यमंत्री अपनी नाकामियों का ठीकरा अधिकारियों पर फोड़ते आ रहें है। अर्थव्यवस्था पूरी तरह चोपट हो कर रह गई है। सरकार का इस दिशा की ओर कोई भी ध्यान नहीं है। बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई पर सरकार की कोई लगाम नही है।

उन्होंने कहा कि कृषि कानून पर मुख्यमंत्री अपना स्टैंड क्लीयर करना चाहिए खामोशी से काम नहीं चलेगा। देश के किसानों के साथ प्रदेश का किसान भी खड़ा है, क्योंकि यह कानून किसान और बागवान विरोधी है।

सं शर्मा

वार्ता


image