Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी के खिलाफ बिजली कर्मचारियों ने की गेट मीटिंग

ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी के खिलाफ बिजली कर्मचारियों ने की गेट मीटिंग

हिसार, 04 जनवरी (वार्ता) ऑल हरियाणा पावर कॉरपोरेशन वर्कर्स यूनियन की राज्य कमेटी के आह्वान पर ऑन लाइन तबादला नीति के विरोध में सभी सब डिवीजनों में कर्मचारियों ने आज गेट मीटिंग करके रोष जताया गया।

हिसार में गेट मीटिंग की अध्यक्षता सब यूनिट प्रधान लीलुराम वर्मा ने की और संचालन सचिव मुकेश गौतम ने किया। गेट मीटिंग को संबोधित करते हुए यूनियन नेताओं ने कहा कि बिजली निगम की कार्यप्रणाली अन्य महकमों से अलग है। इसमें ऑनलाइन तबादला नीति कर्मचारियों और निगम के हित में नहीं है, क्योंकि निगम के कर्मचारी फील्ड में लाइनों पर काम करते हैं।

यूनियन नेताओं ने कहा कि फील्ड कर्मचारियों को पता होता है कि पावर हाउस से जितने भी फीडर निकले हैं, उनकी लंबाई लगभग सात से 10 किलोमीटर के बीच की होती है और वो आपस में एक दूसरे को बार बार ऊपर से नीचे से क्रास करते हैं। काम करते समय उनका अभ्यास बन जाता है और उनकी जानकारी होती है कि हमें काम करने के लिए कौन कौन से फीडर बंद करवाने हैं और कौन कौन से अर्थ करने हैं। ऐसे में वो अगर तबादला होकर नए क्षेत्र में जाएंगे तो उनको लाइनों के बारे में पूरी जानकारी नहींं होगी और वो लाइनों पर हादसों का शिकार होंगे।

उन्होंने मांग की कि निगम मैनेजमेंट इस तबादला नीति को तुरंत वापस लिया जाए, अन्यथा कर्मचारी आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि मंगलवार पांच जनवरी को भी प्रदेश भर में सब यूनिट स्तर पर विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे और छह जनवरी को एमडी कार्यालय पर प्रदेश भर के कर्मचारी एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

सं महेश विक्रम

वार्ता


image