Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस को किसानों की बात रखने का अधिकार नहीं-कालिया

कांग्रेस को किसानों की बात रखने का अधिकार नहीं-कालिया

जालंधर 05 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया ने मंगलवार को कहा कि किसानों के साथ धोखा करने वाली कांग्रेस पार्टी को किसानों की बात रखने का कोई अधिकार नहीं है।

श्री कालिया ने कहा कि केंद्र सरकार और किसान यूनियन के बीच में वार्ता चल रही है और भविष्य में सर्वमान्य हल निकलने की पूरी आशा है। उन्होंने कहा कि 2017 के कांग्रेस चुनाव घोषणा पत्र में किसानो के साथ 90,000 करोड़ रूपया माफ़ करने का वादा किया था जो अब तक पूरा नहीं किया गया है। इसलिए किसानो के साथ धोखा करने वाली कांग्रेस पार्टी को किसानो की बात रखने का कोई अधिकार नहीं है।

पंजाब सरकार के दो मंत्रियों, श्री विजय इंद्र सिंगला और श्री शाम सूंदर अरोड़ा के एक वक्तव्य के जवाब में, श्री कालिया ने कहा कि आर्मी के सिद्धांत या राजवाड़ाशाही के सिद्धांत चुनी-हुई सिविल सरकार के काम काज में नहीं चलते। इसमें कोई शक नहीं कि अफसर चुनी हुई सरकार के प्रति जवाब देह होते है। उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री या मंत्री के पद पर बैठा व्यक्ति अपने पद को छोड़ता है तो उसके साथ अफसर अपना पद नहीं त्यागते क्योकि वह सरकार की नौकरी करते है ना कि पद छोड़ने वाले व्यक्ति की। उल्लेखनीय है कि श्री कालिया ने मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह के बयान की भर्त्सना की थी जिसमे उन्होंने कहा था ,“ मेरे अफसरों को बुलाने की बजाये गवर्नर साहिब मुझे बुलाते।”

ठाकुर आशा

वार्ता


image