Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ब्रिटेन से शिमला आए बारह लोगों को किया होम आईसोलेशन में : उपायुक्त

शिमला, 05 जनवरी (वार्ता) दुनिया भर को एक बार फिर कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन डराने लगा है। ब्रिटेन से आने वाले लोगों पर भारत सरकार पूरी निगरानी रखी हुई है। हिमाचल में भी यूके से आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है तथा वहां से आये बारह लोगों को होम आईसोलेट कर दिया है।
कुछ दिन पहले यूके से हिमाचल पहुंचे लोगों का स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टेस्ट लेकर होम आइसोलेट कर दिया है। प्रदेश सरकार की ओर से जिला प्रशासन शिमला को मिली सूची के मुताबिक, जिला में 12 लोगों को होम आइसोलेट कर इन पर कड़ी निगरानी रखी है, जबकि इनकी आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट अभी नगेटिव आई है। अभी उन सब को होम आइसोलेट कर दिआ गया है और जब उनका समय पूरा हो जाएगा तो एक बार इनका फिर से कोरोना टेस्ट किया जाएगा, ताकि कोरोना स्ट्रेन का मामला प्रदेश में न आ सके।
ज्ञातव्य है कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मामले से यूके और ब्रिटेन में दहशत पैदा हो गई है, जिसको रोकने के लिए केंद्र सरकार ने कड़े कदम उठाते शुरु में यातायात बंद कर दिए है। इसके अलावा, बाहर से आने वाले लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए और होम आइसोलेट कर स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार नजर बनाए हुए है।
जिला उपायुक्त आदित्य नेगी के बताया कि प्रदेश सरकार ने 14 लोगों की सूची उन्हें सौंप दी है, जिसमें एक व्यक्ति ऊना जिले का था, जबकि एक व्यक्ति अभी ट्रेस नहीं हो पाया है। ऐसे में जो अन्य 12 लोग यूके से शिमला के विभिन्न जगहों पर आए हैं। उन्हें कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर निगरानी में रखा गया है।
इन सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है, जिसमें अभी तक सभी लोगों की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि अभी सभी लोगों को 14 दिनों के लिए होम आइसोलेट किया गया है। होम आइसोलेशन के बाद फिर उनका टेस्ट लिया जाएगा ।
सं शर्मा
वार्ता
image