Friday, Apr 19 2024 | Time 06:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में 26 किलोग्राम अफीम सहित तीन तस्कर गिरफ्तार

जालंधर में 26 किलोग्राम अफीम सहित तीन तस्कर गिरफ्तार

जालंधर, 06 जनवरी (वार्ता) पंजाब के जालंधर में पुलिस ने बुधवार को एक महिला सहित तीन ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार कर उनके वाहन की दो स्टेपनी से 26 किलोग्राम अफीम जब्त की।

आरोपियों की पहचान जमशेदपुर की पूनम देवी राव (40), उनके बेटे कृष्णा राव (19) और पूर्वी सिंहभूम, झारखंड के राजा कुमार भगत (29) के रूप में हुई है।

पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि सीआईए स्टाफ-1 के प्रमुख हरमिंदर सिंह को खुफिया सूचना मिली कि तीन आरोपी आज अमृतसर में अफीम की खेप पहुंचाने के लिए सिल्वर सूमो गाड़ी में यात्रा कर रहे है। उन्होंने कहा कि इसके बाद एसीपी मेजर सिंह की देखरेख में प्रागपुर में जांच शुरू की गयी और नाके के दौरान सिल्वर सूमो को रोका गया। पुलिस आयुक्त ने कहा कि महिला दल सहित पुलिस पार्टी ने सूमो की जांच की और दो स्टेपनी (स्पेयर टायर) पाए। उन्होंने कहा कि पुलिस ने स्पेयर टायरों में से एक से 26 किलोग्राम अफीम बरामद की, जिसे 26 छोटे प्लास्टिक बैग में पैक किया गया था।

श्री भुल्लर ने बताया कि पुलिस पार्टी ने तीनों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया और उनके खिलाफ कैंट थाने में 18, 61 और 85 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि पूनम देवी राव पिछले छह महीने से झारखंड के अमृतसर में अफीम का वितरण झारखंड स्थित ड्रग तस्करों से आपूर्ति करवाकर बेटे और भतीजे के साथ कर रही थीं। उन्होंने कहा कि उनका बेटा कृष्णा राव 12वीं में पढ़ रहा है, जबकि राजा कुमार भगत समोसा-पकोड़ा विक्रेता थे। पुलिस आयुक्त ने कहा कि उनमें से तीन को स्थानीय अदालतों में पेश किया जाएगा और आगे की पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता


image