Friday, Apr 19 2024 | Time 22:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बाहरी राज्यों के धान को पंजाब की मंडियों में नहीं बिकने दिया : लाल सिंह

चंडीगढ़, 06 जनवरी(वार्ता) पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन एवं पूर्व वित्त मंत्री लाल सिंह ने कहा है कि मंडी बोर्ड ने न तो धान के सीजन में किसी दूसरे राज्य का धान मंडियों में बिकने दिया था और न ही ऐसा भविष्य में होगा ।
श्री सिंह ने आज यहां कहा कि आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल किसानों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन प्रदेश सरकार पहले दिन से ही किसानों के साथ खड़ी रही है और किसी भी सूरत में मोदी सरकार की तरफ से लाए किसान विरोधी कानूनों को पंजाब में लागू नहीं होने देगी।
उन्होंने कहा कि केन्द्र के अड़ियल रवैये के कारण किसान सर्दी और बारिश में अपनी माँगों के लिए दिल्ली की सरहदों पर धरना दे रहे हैं लेकिन उनकी हालत पर किसी को दया नहीं आई। उन्होंने कहा कि भाजपा को छोड़कर शेष सभी विधायकों ने कैप्टन सिंह की अगुवाई में सर्वसम्मति से नये कानूनों के विरुद्ध प्रस्ताव पास करने से किसानी संघर्ष को बल मिला था।
उन्होंने कहा कि कुछ घंटों में ही विरोधी दलों ने इस मामले में राजनीति खेलनी शुरू कर दी जिसके चलते किसानों ने हर राजनीतिक पार्टी से दूरी बना ली। पंजाब के लोग समझदार हैं और इस मुद्दे पर भी यदि कोई राजनीति खेलेगा तो उसे सिरे से नकार दिया जायेगा।
शर्मा
वार्ता
image