Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में अगले तीन दिन घना कोहरे का अलर्ट

शिमला, 06 जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में हिमपात तथा बारिश के बाद अब घने कोहरे का सामना करना पड़ेगा ।
राज्य के मैदानी व पर्वतीय इलाकों में भीषण शीतलहर तथा घने कोहरे की संभावना है। मौसम विभाग ने राज्य के मैदानी व पर्वतीय इलाकों में नौ जनवरी तक घना कोहरा छाने की चेतावनी दी है। लाहुल-स्पीति व किन्नौर को छोड़कर शेष दस जिलों में कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के डायरेक्टर मनमोहन सिंह ने बुधवार को बताया कि मैदानों और पहाड़ी क्षेत्रों में 7, 8 व 9 जनवरी को घना कोहरा छाने के आसार हैं। इससे सर्दी का असर बढ़ जाएगा। 8 जनवरी को पर्वतीय व उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। पूरे प्रदेश में 9 से 12 जनवरी तक मौसम साफ बना रहेगा।
उन्होंने कहा कि बुधवार को राजधानी शिमला व आसपास के इलाकों में आसमान पर बादल छाए रहे, जबकि उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में रुक-रुक कर बर्फबारी के दौर जारी है। जनजातीय जिलों किन्नौर और लाहौल-स्पीच में भारी बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। राज्य भर में बर्फबारी की वजह से 250 से अधिक सड़कें बाधित हैं।
बीते 24 घण्टों के दौरान किन्नौर के कल्पा में 71, कोठी में 35, खदरला में 28, केलंग में 20, उदयपुर में 17 और पूह में 15 सेंटीमीटर हिमपात हुआ है। लाहौल-स्पीति के केलंग में न्यूनतम पारा -2.6 और कल्पा में -1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
इसके अलावा मनाली में 0.2, कुफरी में 1.4, डलहौजी में 2.8, धर्मशाला में 3.4, शिमला में 4.5, मंडी में 7.1, सोलन, सुंदरनगर व भुंतर में 7.5 और पालमपुर में 8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
सं शर्मा
वार्ता
More News
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image