Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लंबे समय के बाद पंजाब में स्कूल खुलने पर छात्रों के चेहरे खिले

होशियारपुर ,07 जनवरी (वार्ता) पंजाब में कोरोना से राहत मिलने के मद्देनजर पांचवी से बारहवीं तक के स्कूल खोले जाने के प्रदेश सरकार के फैसले का छात्र ,अभिभावक,स्कूल प्रबंधन ,हैड मास्टर और शिक्षकों ने स्वागत किया है।
आज से राज्य के सभी स्कूल खुलने पर छात्रों के चेहरे खिले हुये दिखाई दिये । तलवाडा गर्वन्मेंट गर्ल्स सीनियर सैकेंडरी स्कूल के बच्चों के स्कूल में प्रवेश करते ही चेहरे पर मुस्कान छायी हुई थी । प्रिंसीपल सुरेश कुमारी ने नौ माह से अधिक समय के बाद स्कूल खुलने पर शिक्षकों तथा छात्रों का हार्दिक अभिनंदन किया ।
स्कूलों में कोविड संबंधी सरकार के दिशा निर्देश की पालना करते हुये हाथ सेनेटाइज किये और सामाजिक दूरी बनाये रखी । प्रिंसीपल ने कहा कि स्कूलों में सभी बैंच सेनेटाइज की जा रही हैं । छात्रों के स्वास्थ्य की सुरक्षा को देखते हुये सीटों के बीच दूरी बनाये रखी है। कुल 740 छात्रों में से 625 छात्र आज उपस्थित हुये ।
पेरेंट टीचर मीट में आये अभिभावकों ने स्कूल खुलने पर प्रसन्नता जताई और कहा कि वे लंबे समय से इस घड़ी का इंतजार कर रहे थे । अभिभावकों ने स्कूल खुलने पर खुशी जताते हुये कहा कि इससे स्कूलों का रिजल्ट बेहतर होगा ।
जिला शिक्षा अधिकारी (सैकेंडरी ) हरजीत सिंह और जिला शिक्षा अधिकारी (प्राइमरी ) संजीव गौतम ने दावा किया है कि स्कूलों का खुलना सफलता है। छात्रों की उपस्थिति अच्छी रही । नौवीं से बारहवीं की कक्षायें पहले से चल रही हैं। पेरेंट्स -टीचर मीट प्रोग्राम लगभग सभी स्कूलों जारी रहेगा तथा उसके बाद कक्षायें सामान्य रूप से शुरू हो जायेंगी ।
सं शर्मा
वार्ता
image