Friday, Mar 29 2024 | Time 07:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमरिंदर ने किसान आंदोलन को दबाने के लिये ढूंढा नायाब तरीका :मान

अमरिंदर ने किसान आंदोलन को दबाने के लिये ढूंढा नायाब तरीका :मान

डीगढ़ ,07 जनवरी (वार्ता) आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई के प्रधान भगवंत मान ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर किसान आंदोलन को दबाने का नया तरीका ढूंढने का आरोप लगाया है।

श्री मान ने आज यहां एक बयान में कहा कि पंजाब सरकार पुलिस अधिकारियों से किसान नेताओं पर दबाव डलवाकर आंदोलन को दबाने की कोशिश कर रही है। कैप्टन सिंह ने सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के दो आईपीएस अफसर तैनात किए हैं। इन अधिकारियों को किसान नेताओं को कृषि कानून मानने को राजी करने का काम दिया है ।

श्री मान के अनुसार कैप्टन सिंह ने अपने बेटे को ईडी से बचाने के लिए केंद्र से पंजाब के किसानों के हितों का समझौता किया है। अब यह साफ हो गया है कि किसानों की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद कैप्टन सिंह ने किसानों आंदोलन को दबाने वाले कई आदेश जारी किए हैं।

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन को तितर-बितर करने की नीयत से कांग्रेस सांसदों ने पहले जंतर मंतर पर धरना दिया फिर कांग्रेस के सांसद रवनीत बिट्टू ने किसान नेताओं के खिलाफ बयानबाजी की और अब वे लोग आंदोलन को दबाने के लिए किसान नेताओं पर पुलिस अधिकारियों से जवाब डलवा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की तरह कैप्टन सिंह भी अपने बेटे को राजनीतिक उत्तराधिकारी बनाना चाहते हैं। पहले तो किसानों का समर्थक दर्शाने के लिए आंदोलन के समर्थन में बयान दिए और अब अपने परिवार को बचाने के लिए केंद्र के साथ समझौता कर लिया। कैप्टन सिंह ने लोगों के साथ विश्वासघात किया है। अब उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने का अधिकार नहीं है। उन्हें तुरंत इस्तीफा देना चाहिए।

शर्मा

वार्ता


image