Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अन्नदाता की बात मानना सरकार की नैतिक जिम्मेदारी : हुड्डा

सोनीपत 08 जनवरी (वार्ता) हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को कहा कि अन्नदाता की बात मानना सरकार की नैतिक जिम्मेदारी बनती है और ऐसे में सरकार को हठधर्मिता छोड़ किसानों की मांगों को तुरंत मानना चाहिए।
श्री हुड्डा ने कहा कि एक और बेनतीजा वार्ता के बाद एक और तारीख देना सरकार की हठधर्मिता को दर्शाता है। अन्नदाता की बात मानना सरकार की ज़िम्मेदारी है। हमने भी सरकार में रहते हुए किसान हित को हमेशा प्राथमिकता दी। हमारी सरकार के समय किसानों को उनकी फसलों - कपास, धान, गेहूं, गन्ना, पोपुलर आदि के उचित दाम मिले। इसलिए हमारी सरकार के दौरान प्रदेश में कोई किसान आंदोलन नहीं हुआ।
उन्होंने यह भी एलान किया कि मौजूदा सरकार अगर किसानों की मांग नहीं मानती है तो कांग्रेस की सरकार बनने पर तीनों कृषि कानूनों को रद्द किया जाएगा।
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज सोनीपत के गांव गंगाना में कुलबीर देशवाल और बरोदा हलके के गांव मदीना में पहलवान मेहर सिंह के घर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी और परिजनों से मुलाक़ात कर शोक प्रकट किया। दोनों किसानों की कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के दौरान मौत हो गई थी।
श्री हुड्डा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि नये कृषि क़ानून किसानों की बजाय कॉरपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाए गए हैं। इन कानूनों से किसानों को नुकसान होगा, इसीलिए किसान इसका विरोध कर रहे हैं। वह किसानों की मांगों का पूर्ण समर्थन करते हैं और पहले दिन से इस लड़ाई में उसके साथ खड़े हैं।
इस अवसर पर विधायक जगबीर मलिक, विधायक इंदुराज नरवाल, पूर्व विधायक संत कुमार, सुरेंद्र दहिया, कपूर नरवाल, कर्नल रोहित चौधरी, मनोज रिढ़ाऊ आदि मौजूद थे।
सं.संजय
वार्ता
image