Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अंग्रेजों के जमाने के कंपनीराज को लाना चाहती है सरकार: प्रो. जगमोहन

सिरसा,09जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी नीत केन्द्रीय सरकार अंग्रेजों के जमाने के कंपनीराज को देश में लाना चाहती है। जबकि कितने ही भारतमाता के सपूतों ने कंपनी राज के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए शहदात दी थी।
बरनाला रोड स्थित शहीद भगत सिंह स्टेडियम में चल रहे पक्का मोर्चा धरनास्थल पर पहुंचे शहीद भगत सिंह के भांजे प्रो. जगमोहन ने अपने संबोधन में आज कहा कि पिछले कुछ समय से देश में पैदा हुए हालात अंग्रेजों के राज की याद दिलाते हैं क्योंकि उस वक्त भी अंग्रेजों के मनमर्जी के कानून होते थे। वही नीतियां वर्तमान सरकार लेकर आ रही है। सभी सरकारी विभागों को निजी हाथों में सौंपकर सरकार आमजन के लिए मुश्किलें पैदा कर रही हैं।
उन्होंने कहा कि हमारे देश के वीरों ने देश को गुलामी की जंजीरों से मुक्ति दिलाने के लिए दी थी, लेकिन मौजूदा सरकार फिर से देश को निजी कंपनियों के हवाले करना चाहती है। सरकार के नुमाइंदों को देश की आजादी के लिए शहीद हुए वीरों की कुर्बानी से कोई लेना देना नहीं है। निजीकरण से आम सुविधाएं लोगों की पहुंच से बाहर हो जाएंगी, जिससे लोगों को परेशानियों से जूझना पड़ेगा।
इस मौके पर हरियाणा किसान मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा ने कहा कि मौजूदा सरकार देश को पूंजीपतियों का गुलाम बनाना चाहती है, जिसे किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। देश का जागरूक नागरिक अब सरकार की भाषा को समझने लगा है। सरकार की नीतियों को अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आंदोलन को चहुंओर से भारी जनसमर्थन मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि बार-बार सरकार से वार्ताओं का दौर चल रहा है, लेकिन सरकार टस से मस नहीं हो रही है। ऐसे में अब सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी।
सं शर्मा
वार्ता
image