Friday, Mar 29 2024 | Time 10:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अभय चौटाला इस्तीफे के बजाय सरकार के खिलाफ वोट करें : हुड्डा

चंडीगढ़, 11 जनवरी (वार्ता) हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के विधायक अभय चौटाला को इस्तीफा देने के बजाय सरकार के खिलाफ कांग्रेस के अविवश्वास प्रस्ताव के समर्थन में वोट करना चाहिए।
इनेलो नेता के इस्तीफे की पेशकश पर पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में श्री हुड्डा ने कहा कि आगामी विधानसभा सत्र में कांग्रेस गठबंधन सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रही है ओर अगर अविश्वास प्रस्ताव पर सरकार के खिलाफ वोट करने की बजाय अभय चौटाला विधायक पद से इस्तीफा देते हैं तो विपक्ष की एक सीट कम हो जाएगी और यह अप्रत्यक्ष तौर पर सरकार की मदद होगी।
उन्होंने कहा कि तीन कृषि कानूनों का विरोध करने वाले विधायकों को इस्तीफा देने के बजाय एकजुट होकर सदन में सरकार के खिलाफ वोट करना चाहिए, जिससे जनता को पता चल जाएगा कि कौन किसानों के साथ है और कौन सरकार के साथ।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में इनेलो के एकमात्र विधायक ने आज विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता को भेजे अपने इस्तीफे में कहा है कि यदि 26 जनवरी तक केंद्र सरकार कृषि कानून वापस नहीं लेती तो उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाए।
महेश विक्रम
वार्ता
image