Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में 16 जनवरी से लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीनः जयराम

हिमाचल में 16 जनवरी से लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीनः जयराम

शिमला, 11 जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कहा है कि राज्य में 16 जनवरी से लगाई जाने वाली कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रदेश सरकार में तैयारियां पूरी कर ली हैं।

श्री ठाकुर ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि कोविड वैक्सीन की उपलब्धता और अन्य महत्वपूर्ण चीजों को लेकर आज प्रधानमंत्री से चर्चा होनी है जिसके बाद आगामी रूपरेखा तैयार की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने नगर परिषद और नगर पंचायत में 75 प्रतिशत भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। प्रदेश में लगभग 73 प्रतिशत मतदान हुआ है। 3615 ग्राम पंचायतों में से 102 पंचायते निर्विरोध चुन ली गयी है। 75 प्रतिशत निर्विरोध पंचायतें भाजपा समर्थित हैं।

विपक्ष पर पलटवार करते मुख्यमंत्री ने कहा कि जहाँ कांग्रेस की नगर परिषद और पंचायतों में जीत हुई है वहां वो अपने अध्यक्ष बनाएं और जहां भाजपा जीती है वहां हम बनाएंगे। विपक्ष को हकीकत से मुंह नहीं मोड़ना चाहिए। कांग्रेस में सुधार की जरूरत है उन्हें उस पर ध्यान देना चाहिए व उन्हें सत्य को स्वीकार करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में 29 नगर परिषद हैं जिसमें 22 नगर परिषदों में भाजपा को बहुमत प्राप्त हुआ है। प्रदेश में 27 नगर पंचायतें है जिनमें छह नई बनी हैं इनमें चुनाव नहीं हुआ। 21 नगर पंचायतों में से 18 नगर पंचायतों में भाजपा को बहुमत मिला है। हिमाचल के विकास की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए सहयोग देंगे।

उन्होंने कहा कि पंचायत के चुनावों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग बढ़चढ़ कर आगे आए और स्वच्छ ईमानदार लोगों को मौका दिया जाए।

सं शर्मा

वार्ता


image