Friday, Mar 29 2024 | Time 13:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


साइबर ठगों ने अलग-अलग खातों से 1.59 लाख रुपए निकाले

सोनीपत, 14 जनवरी (वार्ता) हरियाणा के सोनीपत जिला में साइबर ठगों ने बिजली मैकेनिक, फैक्टरी कर्मी और किसान के खाते से 1.59 लाख रुपये निकाले।
गांव कोहला निवासी बिजली मैकेनिक सन्नी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका खाता, एसबीआई गोहाना की शाखा में हैं। सन्नी ने बताया कि वह गूगल-पे किसी के पास एक हजार रुपये भेज रहा था। पैसे नहीं जाने पर उसने टोल फ्री नंबर पर कॉल किया था। उन्होंने उसे एक एप डाउनलोड करने को कहा। उसने कहा कि एप डाउनलोड करते ही उसके खाते से एक लाख रुपये निकल गए।
इसी तरह गांव गढ़ी उजाले खां निवासी किसान कुलदीप के खाते से 20,000 रुपये निकल लिए गए। कुलदीप ने सिटी थाना पुलिस को बताया कि उसका खाता एसबीआई गोहाना की शाखा में हैं। कुलदीप ने बताया कि उसका एटीएम कार्ड उसके पास है, लेकिन उसके बावजूद उसके खाते से दो बार में 10-10 हजार रुपये निकाल लिए गए।
गांव पिपलीखेड़ा के रहने वाले सुरेंद्र सिंह ने जीटी रोड, बड़ी चौकी पुलिस को बताया कि वह डेनब्लाक कंपनी में कार्यरत है। वह शाम को गांव टेहा के पास जीटी रोड पर था। कई दिन पहले उसके पास एक कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने खुद का नाम देवेंद्र बताते हुए कहा कि वह उसके खाते में कुछ पैसे डाल रहा है। जिसके बाद खाता नंबर लेकर उसके खाते में पैसे डालने के नाम पर छह बार में 39,000 रुपये निकाल लिए। जब उसने घर आकर उस नंबर पर कॉल कर पैसे कटने के बारे में बताया कि उस व्यक्ति ने कोई जवाब नहीं दिया।
सं. उप्रेती
वार्ता
image