Friday, Apr 19 2024 | Time 23:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कुल्लू और लाहौल घाटी में पहुंची कोरोना वैक्सीन, कल होगी लाॅचिंगः सुशील चन्द्र

कुल्लू, 15 जनवरी (वार्ता) देशभर में कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से वैक्सीन की लाॅचिंग के साथ ही कुल्लू जिला में भी वैक्सीन की शुरूआत हो जाएगी।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सुशील चन्द्र शर्मा ने आज यहां कहा कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर वैक्सीन लाॅचिंग के दौरान उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि जिला के लिए वैकसीन की खेप वीरवार रात्रि अढ़ाई बजे पहुंची। उन्होंने बताया कि जिला में प्रथम चरण में 4275 कोरोना योद्धाओं को यह वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाएगी। इनमें डाॅक्टर, नर्से, पैरा मेडिकल स्टाॅफ, सफाई कर्मचारी व आशा इत्यादि शामिल हैं जिन्हें यह वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि आज वैक्सीन जिला के सभी निर्धारित 19 कोल्ड चेन स्थलों पर पहुंचा दी गई है। वैक्सीन को सुरक्षित रखने के लिए जिला के विभिन्न भागों में ये कोल्ड चेन स्थल स्थापित किए गए हैं।
डाॅ. चन्द्र ने बताया कि शुक्रवार प्रातः लाहौल घाटी के लिए कोरोना वैक्सीन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अटल टनल के नाॅर्थ पोर्टल पर सौंपा गया। इस तरह अटल टनल के माध्यम से सुगमतापूर्वक बर्फ से ढकी लाहौल घाटी में भी वैक्सीन की उपलब्धता हो गई है और प्रदेश के दूसरे भागों की भांति वहां भी प्रथम चरण में कोरोना योद्धाओं को कवर किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जिला में वैक्सीनेशन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। लोगों को वैक्सीन को लेकर किसी प्रकार की भ्रांति नहीं होनी चाहिए। सबसे पहले यह वैक्सीन स्वयं डाॅक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाॅफ को दी जाएगी। व्यक्ति को जीवन प्रदान करने वाली इस वैक्सीन का देश के लोगों को लंबे अर्से से इंतजार था जो अब समाप्त हुआ है। सभी को दिल खोलकर इसका स्वागत करना चाहिए।
सं शर्मा
वार्ता
image