Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसान दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर निकालेंगे ट्रैक्टर परेड

सोनीपत, 17 जनवरी (वार्ता) संयुक्त किसान मोर्चा रविवार को कहा कि किसानों का राजपथ पर 26 जनवरी की परेड को बाधित करने का कोई इरादा नहीं है। किसान ट्रैक्टर परेड दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर निकाली जाएगी।
कुंडली बॉर्डर स्थित धरना स्थल पर आज आयोजित संयुक्त किसान मोर्चा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि किसान संगठन 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालने के लिए कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर परेड दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर निकाली जाएगी। इस दौरान ट्रैक्टरों पर एक और तिरंगा झंडा तथा दूसरी और किसी भी किसान संगठन का झंडा होगा। परेड के दौरान पूरी तरह से तरह से शांति और कानून का पालन किया जाएगा। मोर्चे की और से दिल्ली तथा हरियाणा पुलिस से सहयोग भी मांगा गया है ताकि ट्रैक्टर परेड शांति के साथ संपन्न हो सके।
उन्होंने कहा कि इस परेड में दिल्ली के आसपास इलाके से भारी संख्या में किसान शामिल होंगे। मगर दूरदराज इलाकों से यहां न पहुंच पाने वाले किसान वहीं पर ट्रैक्टर परेड का आयोजन करेंगे तथा वहां भी परेड के दौरान शांति और कानून का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इस आंदोलन के दौरान अभी तक 121 किसान शहीद हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा में एक यात्रा चल रही है जो गांव-गांव जाकर वहां से मिट्टी और घर-घर से एक-एक चम्मच घी लेकर धरना स्थल पर पहुंचेगी। यहां इन किसानों की याद में अखंड ज्योति जगाई जाएगी तथा उस मिट्टी से पेड़ लगाए जाएंगे।
सं राम
वार्ता
image