Friday, Mar 29 2024 | Time 06:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एनआईए नोटिस किसान आंदोलन को कुचलने की एक और कोशिश : जोगिंदर मान

फगवाड़ा, 18 जनवरी (वार्ता) पंजाब के पूर्व मंत्री और पंजाब एग्रोे इंडस्ट्रीज कार्पोरेशन के अध्यक्ष जोगिंदर सिंह मान ने आज कहा कि किसान नेताओं व किसान आंदोलन समर्थकों को एनआईए नोटिस जारी करवाना केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार की आंदोलन को कुचलने की एक और कोशिश है।
यहां जारी बयान में श्री मान ने कहा कि नोटबंदी से लेकर ‘किसान विरोधी‘ कानून पारित करवाने तक नरेंद्र मोदी सरकार ने लोकतंत्र को समाप्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ रखी। उन्होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा के मामले में देश को आत्मनिर्भर बनाने में भूमिका निभाने वाले किसान यदि आज कड़कड़ाती ठंड में सड़क पर सोने को मजबूर हैं तो यह केंद्र का ‘अड़ियल‘ रवैया ही है। उन्होंने कहा कि किसानों सेे वास्तव में संवाद के बजाय केंद्र सरकार टालमटोल वाला रवैया अपना रही है और अब एनआईए के जरिये नोटिस भेजे जा रहे हैं जो आंदोेलन को दबानेे की ‘चाल‘ ही है।
उन्होंने दावा किया कि पंजाब के किसान यह बर्दाश्त नहीं करेंगे औैर सरकार की ऐसी बातों के दबाव में भी नहीं आएंगे व तब तक पीछे नहीं हटेंगे जब तक तीनों कृषि कानून निरस्त नहीं किये जाते।
महेश
वार्ता
image