Friday, Mar 29 2024 | Time 04:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में इस बार महीना भर चलेगी सडक़ सुरक्षा जागरूकता मुहिम: रजि़या सुलताना

चंडीगढ़, 18 जनवरी (वार्ता) पंजाब में सडक़ सुरक्षा जागरूकता मुहिम एक सप्ताह की जगह एक महीना तक चलेगी। यह जानकारी आज यहाँ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए परिवहन मंत्री रजिया सुलताना ने दी । उन्हाेंने सड़क सुरक्षा जागरूकता मुहिम का आग़ाज़ करते हुए श्रीमती सुलताना ने सडक़ों को ज्यादा सुरक्षित बनाने पर ज़ोर दिया। उन्होंने दुपहिया वाहन चालकों को हैलमेट पहनने, वाहनों को गति सीमा में चलाने और सडक़ीय नियमों का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक करने पर भी ज़ोर दिया।
उन्होंने कहा कि सडक़ हादसों में होने वाली मौतों की दर राष्ट्रीय दर की अपेक्षा तरकीबन दुगुनी है। उन्होंने लोगों से अपील की कि कानून को सख्ती के साथ लागू करने की अपेक्षा वाहन चालकों को ख़ुद नियमों का पालन करना चाहिए क्योंकि ये उनकी जिंदगी के साथ जुड़ा मसला है।
उन्होंने सडक़ सुरक्षा जागरूकता को एक लोक लहर बनाने के लिए सभी सम्बन्धित विभागों को निर्देश भी जारी किये। उन्होंने पुलिस विभाग, स्थानीय निकाय विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पी.डब्ल्यू.डी, पंजाब मंडी बोर्ड, उच्च शिक्षा विभाग, स्कूली शिक्षा विभाग, एसडीएम और आरटीए आदि को 17 फरवरी तक चलने वाली सडक़ सुरक्षा जागरूकता मुहिम में सहयोग करने को कहा ।
शर्मा
वार्ता
image