Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसानों के खिलाफ एनआईए का ‘दुरुपयोग‘ बंद करे मोदी सरकार : बीर दविंदर सिंह

चंडीगढ़, 18 जनवरी (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (डेमोक्रेटिक) के नेता बीर दविंदर सिंह ने आज कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) का ‘दुरुपयोग‘ बंद करना चाहिए।
शिअद-डी के मुख्य प्रवक्ता नेे यहां जारी बयान में कहा कि केंद्र सरकार आंदोलन समर्थकों को डराना चाहती है और यह निंदनीय है।
पंजाब विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष ने केंद्र को तुरंत यह नोटिस भेजने व किसानों को फर्जी और बेबुनियाद मामलों में फंसाने से बाज़ आना चाहिए।
उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण ही है कि एनआईए केंद्र के इशारेे पर किसान आंदोलन के समर्थकों जैसे पत्रकारों, ट्रांसपोर्टरों, प्रोफेसरों व सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं को परेशान कर रही है। इन्हें कानूनी नोटिस भेजे गये हैं जबकि सच यही है कि इन्होंने कोई गैरकानूनी कार्य नहीं किया।
श्री सिंह ने कहा कि इसी तरह पहले आयकर विभाग नेे पंजाब के कई आढ़तियों को नोटिस भेजे थे और छापे भी मारे थे, जो आंदोलन में किसानों के साथ हैं।
उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब किसान दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ हड्डियां कंपाने वाली ठंड में डेढ़ महीने से आंदोलन कर रहे हैं और हर दिन किसी न किसी किसान की जान जा रही है, तब सरकार आंदोलन को दबाने की कोशिश कर रही है।
महेश
वार्ता
image