Tuesday, Apr 16 2024 | Time 11:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


‘कॉल गेट‘ कांड की जांच करवाए केंद्र : शिअद

चंडीगढ़, 18 जनवरी (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आज केंद्र सरकार सेे एक निजी टेलीविजन चैनल के संपादक अर्नब गोस्वामी के ‘कॉल गेट‘ कांड के खिलाफ जांच की मांग की।
यहां जारी बयान में पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री महेशइंदर ग्रेवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार को किसी मीडिया घराने को राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने की इजाजत किसी कीमत पर नहीं देनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि यह चौंकाने वाली ही बात है कि इस तरह का खुलासा, कि श्री गोस्वामी ने बालाकोट स्ट्राईक के बारे में जानकारी लीक की थी, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने प्रकरण की जांच के आदेश नहीं दिये हैं।
उन्होंने कहा कि चूंकि केंद्र सरकार ने कुछ नहीं किया इसलिए उनकी पार्टी मांग करती है कि उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश मामले की जांच करें औैर लोगों के सामने सच लाया जाए।
श्री ग्रेवाल ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि प्रधान मंत्री कार्यालय के उन अधिकारियों के खिलाफ अलग जांच करवाई जाए जो श्री गोस्वामी को संवेदनशील जानकारियां मुहैया कराते थे जैसा कि उनके (श्री गोस्वामी) औेर ब्राडकास्ट आडियेंस रिसर्च काउंसिल के प्रमुख पार्थो दासगुप्ता के बीच हुई ‘बातचीत‘ (व्हाट्सएप चैट) में सामने आया है।
शिअद नेता ने यह भी मांग की कि श्री गोस्वामी को राष्ट्र हित में इस मामले में खुद को पूछताछ के लिए आगे आना चाहिए क्योंकि राष्ट्र की एकता व अखंडता सर्वोपरि है।
महेश
वार्ता
More News
हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

15 Apr 2024 | 8:35 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल दिवस के 77वां स्थापना दिवस पर शिमला के रिज मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ध्वजारोहण करने के बाद शुक्ल ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।

see more..
हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

15 Apr 2024 | 8:26 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों में से दो प्रत्याशी उतार दिए हैं, जबकि दो अन्य सीटों पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुए हैं।

see more..
image