Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विस उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा ने की किसानों से आंदोलन समाप्त करने की अपील

हिसार, 23 जनवरी (वार्ता) हरियाणा के विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा ने किसानों से आंदोलन समाप्त करने की अपील की है।
श्री गंगवा ने आज यहां कहा कि सरकार ने कृषि अध्यादेशों पर दो वर्ष की रोक लगा दी है। एक समिति गठित कर दी है, जिसमें किसानों को भी प्रतिनिधित्व दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने भी अध्यादेशों को स्थगित किया है, इसलिए आंदोलन का कोई औचित्य नहीं रह गया और बातचीत के गतिरोध समाप्त होना चाहिए। मेरी किसानों से अपील है कि सर्दी व कोरोना के चलते वे अपना ध्यान रखें और किसी के बहकावे में न आएं।
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा द्वारा राज्य सरकार के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने के मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए श्री गंगवा ने कहा कि कांग्रेस नेता जनता को भ्रमित कर रहे हैं और बहस तथा चर्चा से बच रहे हैं। मुख्यमंत्री ने उन्हें चर्चा के लिए आमंत्रित किया परंतु वे सदन से वाक आउट कर जाते हैं और भ्रम फैला रहे हैं। वे आएं और इस विषय पर बहस करें उन्हें पूरा समय दिया जाएगा।
हिसार के बस अड्डे की मार्किट एसोसिएशन की मांग पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि बस अड्डे को पीछे की साइड से खोलने की मांग पर विचार किया जाएगा और संबंधित पक्षों से बातचीत करके उचित निर्णय लिया जाएगा।
नगर में आंखों के एक अस्पताल में बच्चे की मौत की घटना के बारे में श्री गंगवा ने कहा कि इसकी जांच में जो दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और पीडि़त परिवार को न्याय मिलेगा।
सं शर्मा
वार्ता
image