Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनीपत में मंडलायुक्त ने फहराया राष्ट्रीय झंडा

सोनीपत, 26 जनवरी(वार्ता) हरियाणा के रोहतक मंडल की आयुक्त अनीता यादव ने 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन सोनीपत में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली।
तिरंगा फहराने से पहले मंडलायुक्त ने शहीद स्मारक पर पहुंचकर वीर-शहीदों को स्मरण करते हुए पुष्प चक्र अर्पित किया। उन्होंने कहा कि 1950 में आज ही के दिन हमने विश्व का सबसे बड़ा, विस्तृत एवं बेहतरीन संविधान अपनाया था। पूरा विश्व आज हमारी सफल, सशक्त एवं परिपक्व लोकतांत्रिक प्रणाली से प्रभावित है।
इसके पहले मंडलायुक्त यादव ने परेड का निरीक्षण किया। शुभ संदेश देेने के उपरांत उन्होंने जोशीली परेड की सलामी ली, जिसकी कमान डीएसपी डाॅ. रविंद्र कुमार संभाल रहे थे। मार्च पास्ट में सबसे आगे महिला पुलिस बल की टुकड़ी ने सलामी दी, जिसकी कमान पीएसआई अंजलि संभाल रही थी। इनके पीछे होमगार्ड के जवानों की टुकड़ी ने एसआई बलराज सिंह के नेतृत्व में मार्च पास्ट किया। एसयूओ मधु के नेतृत्व में जीवीएम गर्ल्स कालेज एवं हिंदू गर्ल्स कालेज की एनसीसी की संयुक्त टुकड़ी, यूओ हर्ष बिदलान के नेतृत्व में छात्रों की वरिष्ठ एनसीसी इकाई, प्रियंका के नेतृत्व में आदर्श पब्लिक स्कूल की लड़कियों की हिंदुस्तान गाइड व पवन कुमार के नेतृत्व लडक़ों की हिंदुस्तान गाइड की टुकडिय़ां तथा निशा के नेतृत्व में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मुरथल अड्डा की भारत गाइड की टुकड़ी और मनीषा के नेतृत्व में जूनियर रेडक्रॉस की टुकडिय़ों ने मार्च पास्ट किया। श्रीराम डे बॉर्डिंग स्कूल के बैंड की मधुर ध्वनियों के साथ परेड में शामिल टुकडिय़ों ने कदम से कदम मिलाये। बैंड का नेतृत्व साक्षी, निशा एवं तनिषा ने किया।
इस मौके पर उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने मुख्यातिथि अनीता यादव को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानी परिवारों के सदस्य, उपायुक्त की धर्मपत्नी डाॅ. सुमन, पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा, नगर निगम के आयुक्त जगदीश शर्मा, एसडीएम विजय सिंह, नगराधीश जितेंद्र जोशी, डीआईपीआरओ सुरेश सरोहा, डीईओ जोगेंद्र हुड्डा, सिविल सर्जन डा. जेएस पूनिया आदि अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image