Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसान बोले, आंदोलन छेड़छाड़ से और मजबूत होगा

सोनीपत 29 जनवरी (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर धरनारत किसानों ने शुक्रवार को सरकार को चेतावनी दी कि आंदोलन से जितनी छेड़छाड़ होगी, उतना ही कारवां बढ़ेगा तथा मजबूत होकर उभरेगा।
उन्होंने कहा कि अब आम जनता समझ चुकी है कि भाजपा और आरएसएस मिलकर षडयंत्र रच रही है। साथ ही किसानों ने 30 जनवरी को देशभर में उपवास करने का ऐलान किया है। किसान नेता सुबह से शाम तक उपवास रखेंगे। आज देर शाम कुंडली में पत्रकारों से बातचीत करते हुए डा. दर्शनपाल, बलबीर सिंह राजेवाल, अमरजीत सिंह, शिवकुमार कक्का, जगजीत सिंह डलेवाल और युद्धबीर सिंह आदि ने कहा कि गुरुवार रात गाजीपुर बार्डर पर जो कुछ दिल्ली और उत्तर प्रदेश की सरकारों ने मिलकर करने का प्रयास किया, वह सहन नहीं होगा। है। उन्होंने कहा कि राकेश टिकैत ने जिस मजबूती के साथ सरकार के हथकंडे का मुकाबला किया, उसका नतीजा आज सरकार ने देख लिया होगा। पहले से कई गुना ज्यादा किसान वहां एकत्रित हो गए हैं।
इसी तरह जहां-जहां सरकार छेड़छाड़ करेगी, वहां-वहां ऐसा ही हाल होना है। इसलिए बेहतर यह है कि सरकार जिद छोड़कर तीन काले कानून वापस ले और किसानों की मांग को पूरा करे। उन्होंने विशेष रूप से हरियाणा के किसानों का आभार जताया कि जिस तरह का बैर फैलाने की कोशिश भाजपा ने की थी, वह उसे समझ गए और आज हरियाणा के किसान कंधे से कंधा मिलाकर हर बार्डर पर लौट आए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के लोग आपसी भाइचारा बिगाड़ रहे हैं। इसका हर स्तर पर विरोध होगा।
किसान नेता डा. दर्शनपाल ने कहा कि इंटरनेट बंद कर देना, पानी और बिजली बंद करना सरकार की बौखलाहट का नतीजा है। सरकार यह हरकत छोड़ दे, नहीं तो किसान इसके खिलाफ सड़क पर उतर सकते हैं।
सं.संजय
वार्ता
image