Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी की निशानेबाज़ रिया राजेश्वरी को बधाई

चंडीगढ़,01 फरवरी (वार्ता) पंजाब के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कुवैत शूटिंग फैडरेशन की ओर से करवाई गई एशियन ऑनलाइन शूटिंग चैंपियनशिप में वूमैन ट्रैप इवेंट में पहला स्थान हासिल करने के लिए पंजाब की निशानेबाज़ रिया राजेश्वरी कुमारी को बधाई दी।
उन्होंने आज यहां कहा कि भारत के 24 सदस्यीय शूटिंग ग्रुप ने चार स्वर्ण, दो रजत और पाँच काँस्य पदक जीतकर मैडल सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है। वूमैन ट्रैप में राजेश्वरी कुमारी ने 138 स्कोर के साथ जबरदस्त ढंग से जीत हासिल की। श्रेयासी सिंह ने इतने ही स्कोर के साथ काउंट-बैक के आधार पर दूसरा स्थान हासिल किया जबकि मनीशा कीर 150 में से 136 स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रही। भारतीय निशानेबाज़ों ने करनी सिंह शूटिंग रेंज, नयी दिल्ली से ऑनलाइन मुकाबले में हिस्सा लिया।
खेल मंत्री ने बताया कि आने वाले दिनों में रिया को सम्मानित किया जायेगा।
ट्रैप शूटर रिया राजेश्वरी पटियाला के शाही परिवार से सम्बन्ध रखती हैं। सीनियर इंडिया टीम की जर्सी पहनने वाली वह पटियाला रियासत की चौथी पीढ़ी में से है। शॉटगन शूटर रणधीर सिंह की बेटी रिया, परिवार की पहली महिला है जो अंतरराष्ट्रीय खेल अखाड़े का हिस्सा बनी है। उसके पिता रणधीर सिंह ने रिकार्ड 31 सालों (1964-1994) के लिए देश की नुमायंदगी की और लगातार छह ओलम्पिक मुकाबलों में हिस्सा लेने का गौरव हासिल किया। उन्होंने 1978 बैंकॉक एशियन खेल में भी स्वर्ण पदक जीता था।
शर्मा
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image