Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल कांग्रेस का किसान सम्मेलन 25 फरवरी को सोलन मेंः किमटा

शिमला, तीन फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर किसानों के समर्थन में 25 फरवरी को सोलन में राज्य स्तरीय किसान सम्मेलन का आयोजन करेगी जिसमें प्रदेशसध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर, पार्टी विधायक, पदाधिकारी और सभी अग्रिम संगठनों के प्रमुख और पदाधिकारी भाग लेंगे।

प्रदेश कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि देश में किसान केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में सड़कों पर बैठे हैं और कांग्रेस इनके समर्थन में इनके साथ खड़ी है। इस किसान आंदोलन में अब तक 155 से ज्यादा किसान अपनी जान गवां चुके है। ऐसे में यह निर्णय लिया गया है कि देशभर में पार्टी अपने अपने राज्यों में इन किसानों के समर्थन में अपने आंदोलन करेगी।

उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के निर्णय और दिशानुसार प्रदेश के सभी ब्लॉकों और सभी जिलों में किसान सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। साथ में राष्ट्रीय सुरक्षा की अवहेलना पर सयुंक्त संसदीय कमेटी(जेपीसी) से जांच की मांग की जायेगी। उन्होंने बताया कि आंदोलनरत किसानों के समर्थन में ब्लॉक कमेटियां अपने ब्लॉकों में 10 फरवरी को किसान सम्मेलन आयोजित करेगें। इसके पश्चात 20 फरवरी को सभी जिलों में कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा की अवहेलना पर जेपीसी की मांग को लेकर पदयात्रा करेगें।

श्री किमटा के अनुसार तीसरे चरण में 25 फरवरी को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का किसानों के समर्थन में राज्यस्तरीय सम्मेलन सोलन में होगा जिसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी विधायक, पार्टी पदाधिकारी और अग्रिम संगठनों के प्रमुख और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता भाग लेंगे।
रमेश1700वार्ता
image