Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


युद्ध विजय के 50 वर्ष पूरे होने पर स्वर्णिम विजय वर्ष का आयोजन

आदमपुर / जालंधर, 03 फरवरी (वार्ता) 1971 के युद्ध विजय के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में वायु सेना द्वारा दिसंबर 2020 से दिसंबर 2021 तक मनाए जा रहे ‘स्वर्णिम विजय वर्ष’ के तहत आज एयर फोर्स स्टेशन आदमपुर में विजय ज्योति प्राप्त की गई। मशाल का एयर कमोडोर जीकेजे ​​रेड्डी, एयर ऑफिसर कमांडिंग, एयर फोर्स स्टेशन आदमपुर द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
वायु सेना की प्रवक्ता द्वारा बुधवार को यहां जारी बयान में बताया गया है कि स्टेशन वार मेमोरियल में कार्यक्रम का आरंभ माल्यार्पण से हुआ। इसके बाद विजय ज्योति की प्राप्ति हुई। इस अवसर पर राष्ट्र के प्रति उनके अमूल्य योगदान के लिए हवाई दिग्गजों को सम्मानित किया गया। इस समारोह में दिवंगत फ्लाइंग ऑफिसर निर्मलजीत सिंह सेखों के परिजन भी उपस्थित थे।
वायु अधिकारी कमांडिंग आदमपुर ने अपने संबोधन में, 1971 के भारत-पाक युद्ध पर वायु सेना स्टेशन आदमपुर की भूमिका पर प्रकाश डाला और वर्तमान पीढ़ी के वायु योद्धाओं को पेशेवर उत्कृष्टता के उच्चतम मानकों का अनुकरण करने के लिए प्रेरित किया। युद्ध के दौरान एसयू -7 और मिग -21 विमान शकरगढ़ और छंब युद्ध क्षेत्र में संचालित किए गए थे, जिनमें नौ पायलटों की जान चली गई थी, जो कार्रवाई में मारे गए। इस कार्यक्रम का समापन पंजाब के वज्र कोर-द डिफेंडर्स द्वारा एक पाइप बैंड डिस्प्ले के साथ हुआ।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image