Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नगरपालिका परिषद,नगर पंचायत चुनावों के लिए 126 मतदान केन्द्र स्थापित

जालंधर, 05 फरवरी (वार्ता) पंजाब के जालंधर जिले में छह नगर परिषद और दो नगर पंचायत चुनावों के लिए 65 स्थानों पर 126 मतदान केन्द्रों की स्थापना की गई है।
जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने शुक्रवार को जिला प्रशासनिक परिसर में चुनाव अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्हे स्वतंत्र, निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव सुनिश्चित करने को कहा। श्री थोरी के साथ चुनाव पर्यवेक्षकों और पुलिस प्रेक्षक ने कहा कि चुनाव अधिकारी चुनावों की रीढ़ हैं, जिनके पास चुनावों की एक बड़ी जिम्मेदारी है। पर्यवेक्षकों ने कहा कि मतदान कर्मचारियों के प्रशिक्षण से लेकर मतदान के दिन की अंतिम व्यवस्था तक, पूरे कार्य को व्यवस्थित तरीके से किया जाना चाहिए।
जनरल ऑब्जर्वर और पुलिस ऑब्जर्वर ने आगे कहा कि आदर्श आचार संहिता को उत्साह से लागू किया जाना चाहिए क्योंकि यह तटस्थ और पारदर्शी चुनावों का मुख्य आधार है। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव अधिकारी इन सभी 65 स्थानों पर जाएं, जहां इन चुनावों के लिए 126 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि 60 संवेदनशील केन्द्रों पर पर्याप्त सुरक्षा की जानी चाहिए।
श्री थोरी और अतिरिक्त उपायुक्त विशेष सारंगल ने पर्यवेक्षकों को आश्वस्त किया कि प्रशासन स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव सुनिश्चित करने के लिए कर्तव्यबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के पास अच्छी मशीनरी है जो पहले से ही इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया को सफल तरीके से पूरा करने के काम पर है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image