Friday, Apr 26 2024 | Time 05:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड को छोड़कर देशभर में रहेगा चक्का जाम

सोनीपत 05 फरवरी (वार्ता) किसान संयुक्त मोर्चा ने छह फरवरी को दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को छोड़कर देशभर में दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 3 बजे तक चक्का जाम करने का एलान किया है।
संयुक्त किसान मोर्चा के नेता डा. दर्शनपाल ने शुक्रवार की शाम कुंडली बॉर्डर पर आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि किसानों ने शनिवार के चक्का जाम की पूरी तैयारी कर ली गई है। इसके लिए सबसे जरूरी निर्देश शांति व्यवस्था को लेकर दिया गया है। युवाओं से विशेष रूप से लोगों के बहकावे व उकसावे में नहीं आने और शांति की अपील की गई है। उन्होंने कहा कि केवल दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक का चक्का जाम रहेगा। तीन बजे प्रदर्शन में भाग लेने वाले सभी लोग एक मिनट के लिए अपने वाहनों का हार्न बजाकर सरकार को जगाने का काम करेंगे। स्कूल बस, एंबुलेंस और बीमार लोगों को चक्का जाम में किसी तरह की असुविधा न हो, इसके लिए भी विशेष तौर पर निर्देशित किया गया है।
इधर, गाजीपुर बार्डर से भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत ने दिल्ली- एनसीआर, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में चक्का जाम नहीं करने का आह्वान किया है। इसके पीछे उन्होंने गन्ना किसानों और स्थानीय स्थिति का हवाला दिया है। ऐसे में एक भ्रम यह पैदा हो गया है कि कहीं मोर्चा में किसी तरह की फूट तो नहीं है। इस बाबत किसान संयुक्त मोर्चा ने साफ कर दिया है कि उनका इरादा लोगों को परेशान करने का नहीं है,बल्कि वह सरकार को आइना दिखाना चाहते हैं। सरकार को लगता है कि यह कुछ लोगों का आंदोलन है, तो इस भ्रम को दूर करने के लिए यह चक्का जाम रखा गया है। ताकि सरकार को देशभर से तस्वीर का पता चले।
चक्का जाम के दौरन पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष प्रबंध किए हैं। कुंडली में आंदोलन स्थल के आसपास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-44 और केजीपी-केएमपी एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षाबलों की 26 कंपनियां तैनात की गईं हैं। इनमें हरियाणा पुलिस के अलावा अर्द्धसैनिक बलों की कंपनियां भी शामिल हैं। शुक्रवार शाम को ही ये कंपनियां अपने-अपने क्षेत्र में तैनात कर दी गईं हैं। चक्का जाम के दौरान कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
सं.संजय
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image