Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में 52 कनाल ज़मीन पर बनाया जायेगा नया वृद्ध आश्रम: थोरी

जालंधर, 06 फरवरी (वार्ता) पंजाब के जालंधर जिला प्रशासन ने गांव नाहला की 52 कनाल जमीन पर नये वृद्ध आश्रम के निर्माण के लिए सामाजिक सुरक्षा, स्त्री और बाल विकास विभाग को एक प्रस्ताव भेजा है।
जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने शनिवार को बताया कि प्रशासन की तरफ से गाँव में आश्रम के निर्माण के लिए 52 कनाल ज़मीन सीमांकित की गई है। इसके निर्माण पर 7.65 करोड़ रुपए की लागत आएगी। उन्होंने बताया कि इस परियोजना के लिए फंड जारी करने से सम्बन्धित रिपोर्ट विभाग को भेज दी गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार बुज़ुर्ग नागरिकों की बेहतरी के लिए निरंतर काम कर रही है और वृद्ध आश्रम बुज़ुर्गों की भलाई की दिशा में यह पहला कदम हैं।
उपायुक्त ने बताया कि वृद्ध आश्रम में मुफ़्त मेडिकल जांच, एंबुलेंस, खाना, कपड़े और मनोरंजक गतिविधियों की भी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से बुज़ुर्गों को रहने के लिए घर जैसा और बेहतर वातावरण प्रदान किया जायेगा। ज़िला प्रशासन वरिष्ठ नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि बुज़ुर्ग नागरिकों के लिए अपनाने की भावना की ज़रूरत है और उनका सम्मान और देखभाल करना हमारा नैतिक फ़र्ज़ है।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image